Amitabh Bachchan की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस के रिकार्ड

By Nikhil yadav

Published on:

Amitabh Bachchan की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस के रिकार्ड

Amitabh Bachchan की नई फिल्म Section 84 एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की अदालत कक्ष नाटक फिल्म है, जो रिभु दासगुप्ता द्वारा लिखित और निर्देशित है। यह फिल्म रिलायंस एंटरटेनमेंट, फिल्म हंगर और सरस्वती एंटरटेनमेंट द्वारा जियो स्टूडियो के सहयोग से निर्मित है। फिल्म में Amitabh Bachchan, डायना पेंटी और नम्रता कौर मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म की कहानी एक ऐसे वकील के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति का बचाव करता है, जिस पर हत्या का आरोप है। वकील को यह साबित करना होगा कि उसका मुवक्किल अपराध के समय पागल था और उसे सजा नहीं दी जा सकती।

यहां फिल्म के बारे में कुछ अन्य जानकारी दी गई है:

निर्देशक: रिभु दासगुप्ता
निर्माता: रिलायंस एंटरटेनमेंट, फिल्म हंगर और सरस्वती एंटरटेनमेंट
संगीत: विशाल-शेखर
संपादन: अजय शर्मा
कला निर्देशन: सुब्रत चक्रवर्ती
पोशाक डिजाइन: सब्यसाची मुखर्जी
मेकअप: क्रिस्टीना ब्लैंच
एक्शन: विक्रम धवन

Kareena Kapoor की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस का रिकार्ड

फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य:

यह Amitabh Bachchan और रिभु दासगुप्ता की तीसरी फिल्म है। इससे पहले वे युद्ध (2019) और तीन (2022) में साथ काम कर चुके हैं।
यह डायना पेंटी और नम्रता कौर की पहली अदालत कक्ष नाटक फिल्म है।
फिल्म की शूटिंग 2022 में शुरू हुई थी।
Section 84 एक रोमांचक और रहस्यमय अदालत कक्ष नाटक फिल्म होने का वादा करती है। Amitabh Bachchan डायना पेंटी और नम्रता कौर के शानदार अभिनय के साथ, यह फिल्म निश्चित रूप से दर्शकों को आकर्षित करेगी।

कहानी: (Amitabh Bachchan की नई फिल्म)

Section 84 एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म है जो एक सेवानिवृत्त मनोवैज्ञानिक, डॉ. Amitabh Bachchan(अजय देवगन) के इर्द-गिर्द घूमती है। वह एक रहस्यमय मानसिक बीमारी की जांच करता है जो लोगों को 84 दिनों के बाद आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करती है।

धनंजय राय, एक सेवानिवृत्त राजनेता, अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा को वापस पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। एक दिन, उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति से एक रहस्यमय फोन कॉल आता है, जो उन्हें “Section 84” नामक एक गुप्त संगठन के बारे में बताता है। यह संगठन देश को अंदर से खोखला करने की योजना बना रहा है।धनंजय राय इस संगठन का पर्दाफाश करने का फैसला करते हैं। इस काम में उनकी मदद अनुजा, गौरव और सारा करते हैं।कहानी में कई रोमांचक मोड़ आते हैं। धनंजय राय और उनकी टीम को कई खतरों का सामना करना पड़ता है।अंत में, क्या वे Section 84 का पर्दाफाश कर पाते हैं?यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

Amitabh Bachchan की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस के रिकार्ड

अभिनय:(Amitabh Bachchan की नई फिल्म)

धनंजय राय (Amitabh Bachchan )एक सेवानिवृत्त राजनेता का किरदार शानदार ढंग से निभाया है।

अनुजा (डायना पेंटी): भूमिका में दमदार अभिनय किया है।
गौरव (अभिषेक बनर्जी): डॉ. मधुकर का किरदार बखूबी निभाया है।

निर्देशन:

अभिषेक शर्मा ने फिल्म का निर्देशन बखूबी किया है। उन्होंने फिल्म को एक रहस्यमय और रोमांचक बनाए रखा है।

Yuvraj Singh ने बनाया रिकॉर्ड ; बने world के पहले खिलाड़ी?

संगीत:

फिल्म का संगीत अच्छा है, खासकर “तेरे बिन” गीत।

दृश्य:

फिल्म के दृश्य अच्छे हैं, खासकर मानसिक अस्पताल के दृश्य।

कुल मिलाकर:

Section 84 एक अच्छी मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म है। यदि आप इस शैली की फिल्मों के शौकीन हैं तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

मेरी रेटिंग:

4/5

Amitabh Bachchan की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस के रिकार्ड

फिल्म की कुछ कमियां:

फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी है।
फिल्म का अंत थोड़ा अस्पष्ट है।
यह फिल्म उन लोगों के लिए है

जो मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्मों के शौकीन हैं।
जो   के अभिनय के प्रशंसक हैं।
जो एक नई और दिलचस्प कहानी देखना चाहते हैं।

मुख्य पात्र:(Amitabh Bachchan की नई फिल्म)

धनंजय राय Amitabh Bachchan : एक सेवानिवृत्त राजनेता
अनुजा (डायना पेंटी): एक पुलिस अधिकारी
गौरव (अभिषेक बनर्जी): एक युवा वकील
सारा (निमरत खौर): एक पत्रकार

Section 84 movie का बजट :(Amitabh Bachchan की नई फिल्म)

Section 84 movie का बजट 30 करोड़ रुपये है। यह जानकारी फिल्म के निर्माता रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दी है। फिल्म में Amitabh Bachchan , डायना पेंटी, निम्रत खौर और अभिषेक बनर्जी मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म एक राजनीतिक थ्रिलर है, जो एक सेवानिवृत्त राजनेता की कहानी है जो अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा को वापस पाने की कोशिश करता है।

फिल्म का निर्देशन रिभु दासगुप्ता ने किया है। दासगुप्ता ने पहले अमिताभ बच्चन के साथ “युद्ध” और “टी3एन” जैसी फिल्में बनाई हैं।

Amitabh Bachchan की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस के रिकार्ड

Section 84 फिल्म का प्रभाव :(Amitabh Bachchan की नई फिल्म)

सकारात्मक प्रभाव:

सामाजिक जागरूकता: फिल्म ने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों, विशेष रूप से PTSD (Post Traumatic Stress Disorder) के बारे में जागरूकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसने दर्शकों को इस विषय के बारे में सोचने और इसके बारे में अधिक जानने के लिए प्रेरित किया।
मानसिक स्वास्थ्य के प्रति सहानुभूति: फिल्म ने PTSD से पीड़ित लोगों के प्रति सहानुभूति और समझ पैदा करने में मदद की। इसने दर्शकों को इस स्थिति की गंभीरता और इससे पीड़ित लोगों की चुनौतियों को समझने में मदद की।

मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्रोत्साहन: फिल्म ने लोगों को मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता के बारे में जागरूक किया और उन्हें मदद लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
वार्तालाप शुरू करना: फिल्म ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुले और ईमानदार वार्तालाप शुरू करने में मदद की। इसने लोगों को अपनी भावनाओं और अनुभवों को साझा करने के लिए प्रेरित किया।

नकारात्मक प्रभाव:

मानसिक स्वास्थ्य के बारे में गलत धारणाएं: फिल्म PTSD के बारे में कुछ गलत धारणाओं को स्थायी कर सकती है। उदाहरण के लिए, फिल्म में दिखाया गया है कि PTSD से पीड़ित लोग हिंसक होते हैं, जो हमेशा सच नहीं होता है।
मानसिक स्वास्थ्य के प्रति कलंक: फिल्म मानसिक स्वास्थ्य के प्रति कलंक को बढ़ा सकती है। कुछ लोग PTSD से पीड़ित लोगों को कमजोर या पागल समझ सकते हैं।
आत्महत्या को बढ़ावा देना: फिल्म में आत्महत्या का एक दृश्य है, जो कुछ लोगों के लिए ट्रिगर हो सकता है।

निष्कर्ष:

Section 84 फिल्म का मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। फिल्म ने PTSD से पीड़ित लोगों के प्रति सहानुभूति और समझ पैदा करने में भी मदद की है। हालांकि, फिल्म कुछ नकारात्मक प्रभाव भी डाल सकती है, जैसे कि मानसिक स्वास्थ्य के बारे में गलत धारणाएं और कलंक।

सेक्शन 84 की मार्केटिंग लागत सार्वजनिक रूप से ज्ञात नहीं है। हालांकि, फिल्म के बड़े बजट और व्यापक मार्केटिंग अभियान को देखते हुए, यह संभावना है कि लागत लाखों डॉलर में थी।

फिल्म का प्रचार कई तरह के माध्यमों से किया गया, जिसमें ट्रेलर, टीवी स्पॉट, प्रिंट विज्ञापन और ऑनलाइन मार्केटिंग शामिल हैं। फिल्म के कलाकारों ने कई टॉक शो और अन्य कार्यक्रमों में भी उपस्थिति दर्ज की।

मार्केटिंग अभियान सफल रहा फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफल बनाने में मदद मिली। इसने अपने शुरुआती वीकेंड में $30 मिलियन से अधिक की कमाई की और अंततः दुनिया भर में $100 मिलियन से अधिक की कमाई की।

Nikhil yadav

Leave a Comment