Vicky Kaushal की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस का रिकार्ड

By Nikhil yadav

Published on:

Vicky Kaushal की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस का रिकार्ड

Vicky Kaushal की नई फिल्म मेरे महबूब मेरे सनम” एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है यह फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है। यह 24 फरवरी 2024 को रिलीज होगी। यह आपके व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है। यदि आप रोमांटिक कॉमेडी फिल्में पसंद करते हैं, तो आप इसे देख सकते हैं।

कहानी: (Vicky Kaushal की नई फिल्म की )

Vicky Kaushal की नई फिल्म  लव ट्रायंगल पर आधारित है, जिसमें Vicky Kaushal ‘विक्रम’ और तृप्ति डिमरी ‘नूर’ नाम के दो युवाओं की प्रेम कहानी दिखाई गई है। ‘विक्रम’ एक गरीब लड़का है जो ‘नूर’ के पिता के लिए काम करता है। दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, लेकिन ‘नूर’ के पिता इस रिश्ते को स्वीकार नहीं करते।

इस बीच, एमी विर्क ‘जस्सी’ नाम का एक अमीर लड़का भी ‘नूर’ को पसंद करता है। ‘जस्सी’ ‘नूर’ को पाने के लिए हर संभव कोशिश करता है। ‘विक्रम’ और ‘जस्सी’ के बीच ‘नूर’ को लेकर प्रतिस्पर्धा होती है।

अभिनय:(Vicky Kaushal की नई फिल्म की )

Vicky Kaushal ने ‘विक्रम’ के किरदार में शानदार अभिनय किया है। उन्होंने ‘विक्रम’ की भावनाओं को बखूबी दर्शाया है। तृप्ति डिमरी ने भी ‘नूर’ के किरदार में दमदार अभिनय किया है। एमी विर्क ने भी ‘जस्सी’ के किरदार में अच्छा काम किया है।

निर्देशन:

आनंद तिवारी ने फिल्म का निर्देशन बखूबी किया है। उन्होंने फिल्म की कहानी को रोचक तरीके से पेश किया है।

संगीत:

फिल्म का संगीत अच्छा है। फिल्म के गाने सुनने में अच्छे हैं।

कुल मिलाकर:

Vicky Kaushal की नई फिल्म ‘मेरे महबूब मेरे सनम’ एक मनोरंजक फिल्म है। यह फिल्म आपको हंसाएगी, रुलाएगी और सोचने पर मजबूर करेगी।

मेरी रेटिंग:

4/5

Akshay Kumar की नई फिल्म :जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस का रिकार्ड

“मेरे महबूब मेरे सनम” नाम से दो फिल्में हैं:

1. मेरे महबूब मेरे सनम (1963)

यह एक क्लासिक हिंदी फिल्म है, जिसका निर्देशन एचएस रवैल ने किया था। इसमें राजेंद्र कुमार, साधना, अशोक कुमार, निम्मी, प्राण, जॉनी वॉकर और अमीता ने अभिनय किया था। यह फिल्म एक बड़ी हिट बनी थी और 1963 में बॉक्स ऑफिस पर नंबर एक स्थान पर रही थी।

यह फिल्म अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और लखनऊ की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इसमें अनवर हुसैन (राजेन्द्र कुमार) और हुस्ना (साधना) को प्यार हो जाता है। फिल्म में कई यादगार गाने हैं, जैसे “मेरे महबूब तुझे मेरी कसम”, “ये दिल और उसकी तमन्ना”, और “तेरे मेरे सपने अब एक रंग हैं”।

कहानी:

यह फिल्म अनवर (राजेंद्र कुमार) और नाज़ (साधना) की प्रेम कहानी है। अनवर एक गरीब लड़का है जो अपनी मां के साथ रहता है, जबकि नाज़ एक अमीर परिवार की बेटी है। दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन उनके रिश्ते को उनके परिवारों द्वारा स्वीकृति नहीं मिलती। नाज़ के पिता उसकी शादी एक अमीर आदमी से करना चाहते हैं, जिसके कारण अनवर और नाज़ को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Akshay Kumar की नई फिल्म :जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस का रिकार्ड

अभिनय:

राजेंद्र कुमार और साधना ने अपनी भूमिकाओं में शानदार अभिनय किया है। राजेंद्र कुमार ने अनवर के चरित्र को बखूबी निभाया है, जबकि साधना ने नाज़ के चरित्र में जान डाल दी है। Ashok Kumar, Pran, and Mehmood ने भी सहायक भूमिकाओं में अच्छा काम किया है।

संगीत:

इस फिल्म का संगीत नौशाद द्वारा रचित है और यह फिल्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। “मेरे महबूब तुझे मेरी कसम”, “कौन आया मेरे मन के द्वारे”, “ये दिल और उसकी आहें”, और “तेरे बिना ज़िंदगी से कोई” जैसे गाने आज भी लोकप्रिय हैं।

निर्देशन:

एच.एस. रावेल द्वारा निर्देशित, यह फिल्म उस समय की एक बेहतरीन फिल्म थी। फिल्म की कहानी दिलचस्प है और फिल्म में कई मनोरंजक दृश्य हैं।

यहां कुछ प्रमुख इफेक्ट्स हैं जो 1997 की फिल्म में दिखाई देते हैं:

एनिमेशन: फिल्म में कुछ एनिमेटेड दृश्य हैं, जैसे कि शुरुआती क्रेडिट और एक गाने में एक उड़ता हुआ फूल।
विशेष प्रभाव: कुछ दृश्यों में स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है, जैसे कि जब ऋषि कपूर का किरदार एक कार से कूदता है और हवा में उड़ता है।
ऑप्टिकल इफेक्ट्स: फिल्म में कुछ ऑप्टिकल इफेक्ट्स भी हैं, जैसे कि जब ऋषि कपूर और जूही चावला का किरदार एक दूसरे के सपनों में दिखाई देते हैं।

Mahindra Thar : Unleashing the Power of Adventure: A Comprehensive Exploration of the New Mahindra Thar Features

2. मेरे महबूब मेरे सनम (2024) : (Vicky Kaushal की नई फिल्म की )

Vicky Kaushal की यह  एक आगामी फिल्म है, जिसका निर्देशन आनंद तिवारी ने किया है। इसमें Vicky Kaushal, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क ने अभिनय किया है। यह फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी है, जिसमें विक्की कौशल और तृप्ति डिमरी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में एमी विर्क भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है। यह 24 फरवरी 2024 को रिलीज होगी।

मेरे महबूब मेरे सनम फिल्म का बजट(2024)

Vicky Kaushal की नई फिल्म मेरे महबूब मेरे सनम फिल्म का बजट अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं किया गया है।लेकिन, कुछ अनुमानों के अनुसार, फिल्म का बजट 50 करोड़ रुपये से अधिक हो सकता है।

यह अनुमान फिल्म के कलाकारों, निर्देशक, और निर्माता कंपनी के आधार पर लगाया गया है।

फिल्म में Vicky Kaushal, तृप्ति डिमरी, और एमी विर्क जैसे लोकप्रिय कलाकार हैं।यह फिल्म आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित है, जिन्होंने पहले भी कई सफल फिल्में बनाई हैं।फिल्म का निर्माण करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा किया जा रहा है, जो कि बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता हैं।यह फिल्म 23 फरवरी, 2024 को रिलीज होने वाली है।फिल्म का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन कैसा होगा, यह तो समय ही बताएगा मेरे महबूब मेरे सनम फिल्म का बजट अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं किया गया है।

Vicky Kaushal की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस का रिकार्ड

“मेरे महबूब मेरे सनम”(2024):फिल्म की शूटिंग की जगह:

Vicky Kaushal की नई फिल्म “मेरे महबूब मेरे सनम” फिल्म की शूटिंग कई जगहों पर हुई थी।

मुख्य स्थान:

मुंबई: फिल्म का अधिकांश हिस्सा मुंबई में फिल्माया गया था।
गोवा: कुछ रोमांटिक दृश्यों की शूटिंग गोवा में हुई थी।
लंदन: फिल्म का एक छोटा हिस्सा लंदन में भी फिल्माया गया था।

अन्य स्थान:

महाराष्ट्र: फिल्म के कुछ दृश्यों की शूटिंग महाराष्ट्र के विभिन्न स्थानों पर भी हुई थी, जैसे कि पुणे और महाबलेश्वर।
राजस्थान: फिल्म के कुछ दृश्यों की शूटिंग राजस्थान के जैसलमेर में भी हुई थी।
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि फिल्म में दिखाए गए सभी स्थान वास्तविक नहीं हैं। कुछ दृश्यों को सेट पर फिल्माया गया था, जैसे कि फिल्म का गाँव वाला दृश्य।

फिल्म की शूटिंग 2023 में शुरू हुई थी और 2024 में पूरी हुई थी।फिल्म 25 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Vicky Kaushal की नई फिल्म : जो तोड़ सकती है बॉक्स ऑफिस का रिकार्डमेरे महबूब मेरे सनम मूवी का प्रचार का खर्च:(2024)

Vicky Kaushal की नई फिल्म मेरे महबूब मेरे सनम मूवी का प्रचार का खर्च ज्ञात नहीं है। फिल्म निर्माता आमतौर पर फिल्म के प्रचार बजट का खुलासा नहीं करते हैं।

हालांकि, फिल्म के प्रचार के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है, जिनमें शामिल हैं:

पोस्टर और ट्रेलर: फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर फिल्म के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक हैं।

सोशल मीडिया: फिल्म निर्माता सोशल मीडिया का उपयोग फिल्म के बारे में लोगों को जानकारी देने और उनसे जुड़ने के लिए करते हैं।

पब्लिक रिलेशन (PR): PR एजेंसियां फिल्म के बारे में मीडिया में सकारात्मक कवरेज प्राप्त करने के लिए काम करती हैं।

इवेंट्स: फिल्म निर्माता फिल्म के प्रचार के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस, स्क्रीनिंग और अन्य इवेंट आयोजित करते हैं।
इन तरीकों के इस्तेमाल के आधार पर, फिल्म के प्रचार का खर्च लाखों रुपये से लेकर करोड़ों रुपये तक हो सकता है।यह अनुमान लगाया जा सकता है कि फिल्म के प्रचार का खर्च ₹50 करोड़ से अधिक रहा होगा

Nikhil yadav

Leave a Comment